आईजीएमएस क्या है?
एकीकृत शिकायत प्रबंधन प्रणाली (आईजीएमएस) पॉलिसी धारकों की शिकायतों के ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा प्रदान करता है और उनकी स्थिति का पता लगाने में सहायता करता है।
आप आईजीएमएस का प्रयोग कैसे कर सकते है?
पॉलिसी धारक अपनी शिकायत के बारे में सटीक सूचना जैसे पॉलिसी नंबर, बीमाकर्त्ता का नाम, शिकायतकर्त्ता का संपर्क ब्यौरा आदि देने के द्वारा इस प्रणाली का इष्टतम प्रयोग कर सकते हैं। ऑनलाइन शिकायत पंजीकृत कराते समय पॉलिसी दस्तावेज़ तैयार रखना सहायक हो सकता है।
शिकायत पंजीकरण प्रक्रिया में निम्नलिखित दो सरल चरण शामिल हैं :-
चरण 1:
अपने क्रेडेंशियल की प्रविष्टि करने के द्वारा स्वंय को पंजीकृत करें।
चरण 2:
पंजीकृत क्रेडेंशियल का प्रयोग शिकायत दर्ज कराने के लिए करें/ उनकी स्थिति देखें।